टीवी स्टार्स ने तीन तलाक कानून पास होने पर खुशी जाहिर की


तीन तलाक पर अर्से से चल रहे वाद-विवाद को पीछे छोड़ते हुए आखिरकार मंगलवार को यह कानून पास हो गया है। अब जुबानी तलाक देना गैर-कानूनी होगा। इसमें दोषी पाए जाने पर तीन साल की सजा और गुजारा-भत्ता भी देने का प्रावधान है। इस कानून का टेलीविजन इंडस्ट्री के ज्यादातर स्टार्स ने स्वागत किया है। उन्हें लगता है कि कहीं न कहीं यह कानून असहाय महिलाओं की रक्षा करेगा। आइए जानते हैं किस स्टार्स ने अपनी राय रखी।

मैं तो इस कानून का सपोर्ट करता हूं। क्या होता है कि हर चीज एक वक्त पर अच्छी लगती है। पुराने जो तरीके और रीति-रिवाज हैं, वह एक वक्त के साथ गुजर जाते हैं। मैसेज भेजकर या तीन बार तलाक, तलाक, तलाक बोल देने भर से ऐसा नहीं होना चाहिए। शादी एक ऐसी चीज होती है, जो जन्म-जन्म का रिश्ता होता है। मियां-बीवी की एक बॉडिंग होती है। इतनी आसानी से कैसे बोल सकते हैं! मुझे लगता है कि यह कानून सही है। मैं इसका अभिनंदन करता हूं और इससे खुश हूं। आज पीड़ितों को एक अधिकार मिला है। अब ऐसा नहीं होगा कि पति का मूड खराब हुआ और वो उठकर तीन बार तलाक बोल दे। मैं इस फैसले का स्वागत करता हूं।

हाउस वाइफ महिलाओं को तीन तलाक देने के बाद वे कहां जाएंगी? कहां रहेंगी? उनका फ्यूचर क्या होगा… सब कुछ डांवाडोल हो जाता है। मुझे लगता है कि हमारे देश का कानून उनके साथ है, तब उनकी लाइफ सिक्योर होगी। ऐसे में उन्हें आसानी से कोई अपने रिश्ते से बाहर नहीं कर पाएगा। अब तक लोगों ने लिटरली इसे मजाक बना रखा था। मुझे लगता है कि लोग इस लॉ से डरेंगे, क्योंकि इसीलिए लॉ बनाया जाता है ताकि इंसाफ मिल सके। लोग ढंग से चलें। शादी के साथ और एंड होने पर लॉ बीच में होना ही चाहिए। पत्नी का भी एक अधिकार होता है, जो उन्हें मिलना ही चाहिए।

Comments are closed.