बिजली तार जोड़वाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम


रिपोर्ट,मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार)
जमुई:-बुधवार को सदर थाना क्षेत्र के अमरथ गांव के अल्पसंख्यकों ने बिजली का तार जोड़वाने की मांग को लेकर अमरथ गांव के समीप सड़क जाम कर दिया।जाम कर रहे लोगों ने बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की साथ ही अभिलम्ब तार जोड़वाने की मांग को लेकर घंटों भीषण गर्मी में सड़क पर डटे रहे।इधर सूचना के बाद जाम स्थल पर दल-बल के साथ पहुंचे नगर थाना प्रभारी द्वारा आक्रोशित लोगों को समझा-बुझा कर बिजली तार जोड़वाने के आश्वासन के बाद करीब 02 घंटे बाद जाम को हटाया गया।जाम कर रहे लोगों में मो.शहजाद,मो.आज़ाद,मो. नन्हू, मो.फैसल सहित अल्पसंख्यक टोले दर्जनों लोग शामिल थे।

मतिउर रहमान ने बताया कि मंगलवार की सुबह अशरफी महतो,सऊदी महतो,मुन्ना महतो आदि लोगों द्वारा अल्पसंख्यक टोले की ओर आने वाली 11 हज़ार वोल्ट बिजली के तार को काट दिया गया था जिसकी सूचना बिजली विभाग को दी गई थी।बिजली विभाग की ओर से आये मिस्त्री द्वारा बिजली तार को जोड़ा जा रहा था लेकिन उसे जोड़ने नहीं दिया गया।उसके बाद अल्पसंख्यक लोग भी तार जोड़ने गए लेकिन उनलोगों द्वारा दूसरी ओर से बिजली का तार ले जाने की बात कहते हुए मना कर दिया।हालांकि की यह बिजली तार कई वर्षों से इसी रास्ते होकर आ रही थी।

वहीं दूसरे पक्ष के लोगों की बात माने तो 11 हज़ार वोल्ट के बिजली का तार जो कई घरों के छत के ऊपर से होकर गुजर रही है जिससे कभी भी बड़ी घटना हो सकती है।कई बार तार हटाने के लिए विभाग को आवेदन दिया गया था लेकिन लापरवाह बनी बैठी बिजली विभाग की नींद नहीं खुली जिस वजह से तार जोड़ने नहीं दिया जा रहा है।

नगर थाना प्रभारी सुदर्शन राम ने बताया कि दोनो पक्ष के लोगों से बात हुई है नए तार जोड़ने की मांग कर रहे हैं।साथ ही बिजली का तार दूसरे रास्ते से ले जाने की मांग कर रहे हैं।फिलहाल बिजली विभाग के एसडीओ से बात कर नए तार जोड़वाने की तैयारी की जा रही है।

Comments are closed.