अब फिल्मों में काम नहीं करूंगी :- दंगल गर्ल जायरा


सुपरहिट फिल्म दंगल से बॉलीवुड में करियर की शुरुआत करने वालीं जायरा वसीम ने रविवार को एक्टिंग छोड़ने का ऐलान किया। उन्होंने फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट शेयर किया। इसमें कहा है कि मुझे इस क्षेत्र में काम करके खुश नहीं मिली क्योंकि यह मेरे धार्मिक विश्वासों में दखलअंदाजी कर रहा था।” दंगल में अभिनय के लिए जायरा को श्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है।

पांच साल पहले मैंने एक फैसला किया जिसने मेरी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी। जैसे-जैसे मैंने बॉलीवुड में अपने कदम रखे, मेरे लिए बड़े पैमाने पर लोकप्रियता के दरवाजे खुल गए। इस क्षेत्र में मुझे सराहना और प्यार मिला, लेकिन इसने मुझे अज्ञानता के रास्ते पर ले जाने का काम किया, क्योंकि मैंने अनजाने में अपने ईमान (विश्वास) से बाहर निकलकर बदलाव किए। मैंने ऐसे माहौल में काम जारी रखा जो लगातार मेरे ईमान के साथ हस्तक्षेप करता था, इससे मजहब के साथ मेरे रिश्ते को खतरा था।

मैंने अपने जीवन से सारी बरक खो दी। लगातार इस बात से जूझ रही थी कि अपने ईमान को कायम रख सकूं। लेकिन हर बार बुरी तरह विफल रही। यह मेरा पहला कदम है क्योंकि मैं जिस रास्ते पर चलना चाहती हूं, उसके अहसास की स्पष्टता पर पहुंच गई हूं। इस दौरान मैंने जाने-अनजाने में कई लोगों के दिलों में लालच का बीज बोया, लेकिन सभी को मेरी सलाह है कि सफलता, प्रसिद्धि, अधिकार या धन, किसी भी कीमत पर अमन और ईमान से बढ़कर नहीं हो सकते।

Comments are closed.